How to be really happy Hindi

Download Hindi PDF Tracts

वास्तव में खुश कैसे रहे

जब तक आप इस पुस्तिका को पढ़ न ले तब तक इसे न फेंके। यीशु आपके जीवन को बदल सकता है और आपको आपकी सभी समस्याओं का समाधान दे सकता है।

सच है, शायद आप अब तक शांति और खुशी की तलाश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक नहीं मिली है। धूम्रपान, मदिरापान, नृत्य, जुआ, नशीली दवाओं के सेवन और यौन अनैतिकता में लिप्त होकर शांति और खुशी पाने के लिए लाखों लोग व्यर्थ की कोशिश करते हैं। खुशी पाने के बजाय, वे अपने आप को बहुत दुखी और बीमारी से पीड़ित पाते हैं। निराशा में कुछ लोग अपनी जान भी ले लेते हैं।

प्रिय मित्र, सच्ची खुशी का रहस्य बहुत ही सरल है। सालों पहले, मैं अपने पापमय जीवन के कारण एक मानसिक रोगी था। मैंने ईसाई धर्म सहित कई धर्मों के माध्यम से खुशी खोजने की कोशिश की, लेकिन में नहीं कर सका। मैंने कई सम्मानित और धार्मिक लोगों से संपर्क किया। मैंने दुनिया के महान पुरुषों द्वारा लिखित कई नैतिक पुस्तकें पढ़ीं। परिणाम भ्रम और मोहभंग था। कभी कभी, मुझे जीने की कोई वजह भी नहीं मिलती।

एक दिन मेरा पूरा जीवन नाटकीय रूप से बदल गया। यही वह दिन था जब यीशु मसीह प्रकट हुए और उसने मुझे बताया कि वह मेरे सभी पापों और बीमारी के लिए मरा है और अगर मैं उस पर विश्वास करूंगा, और उनके सामने अपने पापों को स्वीकार करूंगा, तो वह मुझे क्षमा कर देगा और मेरी दयनीय, बहुत ही खराब जिंदगी को बदल देगा। मैं अपने दिल की गहराइयों से यीशु के सामने रोया। जिस क्षण मैंने अपने सभी पापों के लिए क्षमा माँगी, तब उसने कलवरी क्रूस पर बहाए अनमोल रक्त से मुझे साफ़ कर दिया। मुझे काफी राहत मिली। यह ऐसा था जैसे हजारों हिमालयी पहाड़ जो मुझे निचे खिंच रहे थे वे बस गायब हो गए। एक सुखदायक अनुभूति: “एक ऐसी शान्ति जो समझ से बहार है;” जो मेरे पूरे अस्तित्व में बहेने लगी। जैसे ही स्वर्गीय आनन्द मेरे मन में और मेरे मन के द्वारा बहेने लगा, मैंने महसूस किया की मसीह मेरे ह्रदय में आ रहा है और राजाओं के राजा और प्रभुओं के प्रभु के रूप में बिराजमान हुआ है। तब से, मुझे लगता है कि मेरे जीवन का एक नया अर्थ है। उन्होंने मुझे डायबिटीज, अस्थमा, बवासीर, टाइफाइड और पीलिया जैसी भयानक बीमारियों से भी बचाया है। अब प्रभु येशु मसीह के द्वारा, मैं एक खुश और
स्वास्थ्य आदमी हूँ।

आज आप इन सभी और इनसे भी अधिक रोमांचक अनुभवों का आनंद ले सकते हैं, यदि आप अभी, यीशु मसीह को अपने परमेश्वर और उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार करते हैं और अपने सभी पापों को स्वीकार करते हैं। “यदि हम अपने पापों को मान ले, तो वह हमारे पापों को क्षमा करने, और हमें सब अधर्म से शुध्ध करने में विश्वासयोग्य और धर्मी है।” “येशु मसीह का लहू…….हमें सब पापों से शुध्ध करता है।” इस के अलावा अगर आपको कोई भी मानसिक या शारीरिक बिमारी हो, तो वह आपको चंगा कर शकता है और आपको स्वास्थ्य और खुशिया दे शकता है। “परन्तु वह हमारे ही अपराधो के कारण घायल किया गया, वह हमारे अधर्म के कामों के हेतु कुचला गया; हमारी ही शान्ति के लिये उस पर ताड़ना पड़ी की उसके कोड़े खाने से हम चंगे हो जाएं” (यशायाह 53:5)। “(यीशुने) उन सभी को चंगा किया जो बीमार थे।”

अभी, कृपया प्रार्थना करें: “प्रभु यीशु, में विश्वास करता हू कि आप मेरे परमेश्वर और उद्धारकर्ता हैं। आप मेरे सभी पापों और बीमारियों के लिए मर गए। मुझे माफ़ करे और अपने कीमती लहू से मेरे सारे पापों को साफ़ कर दीजिए। मेरे ह्रदय में आइए। मुझे बचाइए और अभी मुझे चंगाई दीजिए। येशु के मान से। आमीन!”

“जो परमेश्वर (येशु) पर भरोसा रखता, वह धन्य होता है।”

You can find equivalent English tract @

How to be really happy